PUBG के दिवानों के लिए आई अच्छी खबर, कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला


PUBG समेत कई ऐप्स को बैन किए जाने के पीछे यूजर्स का डेटा प्रोटेक्शन बड़ी वजह रही है. PUBG अब अपना डेटा सर्वर भारत में लगाने का फैसला कर चुकी है. यानी अब किसी भी यूजर का डेटा देश से बाहर नहीं जाएगा. और अगर PUBG कॉर्पोरेशन ऐसा करती है तो गेम पर लगे बैन को हटाया जा सकता है.

PUBG खेलने वालों के लिए एक खुशखबरी है. PUBG Corporation अपने पॉपुलर गेम को भारत में रिलॉन्चिंग की तैयारी कर रही है. सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है और इसकी आधिकारिक घोषणा बहुत जल्द हो सकती है. बताते चलें कि भारत-चीन सीमा विवाद के बाद PUBG समेत 224 ऐप्स को बैन कर दिया गया था. PUBG ने 30 अक्टूबर से ही भारत के लिए चल रहे सर्वर को बंद कर दिया है.


अगले महीने हो सकती है रिलॉन्च की घोषणा
टेक वेबसाइट telecomtalk के अनुसार PUBG को भारत में दोबारा लॉन्च करने के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. PUBG Corporation इस पॉपुलर गेम को भारत में दोबारा लॉन्च करने के लिए एक ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से बातचीत कर रही है ताकी डेटा से जुड़े मुद्दे पर ठोस इंतजाम किया जा सके. इसके अलावा खबर ये भी है कि PUBG कॉर्पोरेशन देश के कुछ इंटरनेट स्ट्रीमर्स से भी बातचीत हो रही है. दिसंबर महीने तक PUBG को रिलॉन्च किया जा सकता है.


जानकारों का कहना है कि PUBG समेत कई ऐप्स को बैन किए जाने के पीछे यूजर्स का डेटा प्रोटेक्शन बड़ी वजह रही है. PUBG अब अपना डेटा सर्वर भारत में लगाने का फैसला कर चुकी है. यानी अब किसी भी यूजर का डेटा देश से बाहर नहीं जाएगा. और अगर PUBG  कॉर्पोरेशन ऐसा करती है तो गेम पर लगे बैन को हटाया जा सकता है. 


बताते चलें कि भारत में PUBG खेलने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है. सितंबर महीने में भारत-चीन सीमा विवाद के बाद सरकार ने PUBG समेत लगभग 224 ऐप्स को बैन कर दिया था. 


Post a Comment

0 Comments