बड़ी खबर Rajasthan Police Constable Exam इंटरनेट सेवा बंद रहेगी,

 

महानिदेशक, राजस्थान पुलिस द्वारा आयोजित की जा रही राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ( Rajasthan Police Constable Exam ) के आयोजन के संबंध में बड़ी खबर आ रही है। सरकार परीक्षा के आयोजन के दौरान इन्टरनेट सेवा बन्द रखने पर विचार कर रही है। सरकार का प्रयास है कि कांस्टेबल भर्ती हेतु आयोजित हो रही लिखित परीक्षा में किसी प्रकार की कोई गड़बडी ना हो। इसलिए सरकार परीक्षा के दौरान इन्टरनेट सेवा बन्द रख सकती है।


राजस्थान पुलिस का पेपर होने के कारण दिनांक 5,6,7व 8 नवंबर 2020 को सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तीन दिन तक राज्य में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी,



पुलिस मुख्यालय ने रखा परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाने का प्रस्ताव:-


सरकार के इन्टरनेट सेवा बन्द रखे जाने के विचार के विपरीत पुलिस मुख्यालय ने दूसरे विकल्प का प्रस्ताव भेजा है। पुलिस मुख्यालय का प्रस्ताव है कि इन्टरनेट सेवा पूरी तरह बन्द किए जाने की बजाए राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा के दौरान केवल परीक्षा केन्द्रों पर ही इस संबंध में प्रभावी प्रयास किए जाये। पुलिस मुख्यालय ने सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि परीक्षा केन्द्रों में जैमर लगा दिये जायें।


मुख्यालय के प्रस्ताव से बढ सकता है आर्थिक भार:-

एक तरफ कोरोना के प्रसार से उत्पन्न विकट आर्थिक परिस्थितियों के बीच अगर सरकार मुख्यालय द्वारा कांस्टेबल लिखित परीक्षा (Rajasthan Police
Constable Exam) के दौरान इन्टरनेट सेवा बंद करने के विकल्प के तौर पर केवल परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाने के प्रस्ताव पर अमल करती है तो सरकार पर वित्तीय भार बढे़गा।


 

Post a Comment

0 Comments