Micromax का चीनी कंपनियों पर वार, लॉन्च किए 5000mAh बैटरी और 48MP रियर कैमरा वाले दो फोन


भारतीय स्मार्टफोन मेकर Micromax ने इंडियन मार्केट में एक बार फिर से वापसी की है। लगभग दो साल बाद आज कंपनी ने In सीरीज़ के तहत दो नए स्मार्टफोन्स से पर्दा उठाया है। ‘आओ करें चीनी कम’ टैगलाइन के साथ पेश किए गए इन फोन्स के दम पर कंपनी भारतीयों के दिलों में एक बार फिर जगह बनाने की कोशिश में है। मेड इन इंडिया फोन और भारतीय कंपनी होने का फायदा उठाते हुए कंपनी साफ तौर पर चीनी स्मार्टफोन पर ब्रांड पर हमला कर रही है। आइए आग जानते हैं Micromax In सीरीज के अंदर पेश किए गए Micromax In Note 1 और In 1b के बारे में सबकुछ।

खूबसूरत डिजाइन

अगर बात करें Micromax In Note 1 और In 1b के डिजाइन की तो दोनों ही फोन काफी अलग हैं। सबसे पहले बात करते हैं Micromax In Note 1 की तो इसे कंपनी ने पंच-होल डिसप्ले के साथ पेश किया है। फोन के फ्रंट पर बीचों-बीच एक कटआउट दिया गया है, जिसमें सेल्फी कैमरा प्लेस है। पंच-होल होने के कारण फोन के तीनों किनारे पर बेजल लैस हैं। लेकिन, नीचे थोड़ा चिन पार्ट देखने को मिलेगा। इसके अलावा रियर पर टॉप लेफ्ट में क्वाड कैमरा सेटअप है जो कि स्क्वायर शेप में है। वहीं, रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है।

दूसरी ओर Micromax In 1b को कंपनी ने वॉटर ड्रॉप-नॉच डिसप्ले के साथ पेश किया है। वहीं, इस फोन में भी डिसप्ले के तीनों किनारे जहां बेजल लैस हैं तो नीचे की ओर थोड़ा मोटो बेजल देखने को मिलेगा। इसके अलावा रियर पर स्क्वायर शेप में ट्रिपल कैमरा सेटअप है। Micromax In Note 1 की तरह ही In 1b में भी बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।


शानदार डिसप्ले

Micromax In Note 1 में 6.67-इंच FHD+ LCD डिसप्ले दिया गया है जो कि 21:9 आसपेक्ट रेशियो और पंच-होल कटआउट के साथ आता है। वहीं, दूसरी ओर लो बजट वाले Micromax In 1b में 6.52-इंच HD+ एलसीडी डिसप्ले के साथ 20:9 आसपेक्ट रेश्यो है।

दमदार कैमरा

कैमरा की बात करें Micromax In Note 1 में कंपनी ने रियर पर क्वाड कैमरा सेटअप दिया है। इस सेटअप में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और दो 2-मेगापिक्सल कैमरे हैं। इसके अलावा वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा है जो कि 78-degree FoV के साथ आता है।

वहीं, Micromax In 1b डुअल-कैमरा रियर पर दिया गया है। इस सेटअप में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।


बैटरी और रिवर्स चार्जिंग

Micromax In Note 1 और In 1b दोनों में ही कंपनी ने रिवर्स चार्जिंग का ऑप्शन दिया है, जिसका मतलब है कि इस फोन से किसी भी वायरलेस चार्ज वाले फोन को चार्ज किया जा सकता है। दोनों ही फोन फोन एंडरॉयड 10 ओएस पर कार्य करते हैं। लेकिन, कंपनी इन दोनों ही फोन में एंडरॉयड 11 और एंडरॉयड 12 अपडेट प्रदान करती है। वहीं, सुरक्षा के लिए फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।
पावर बैकअप क की बात करें तो दोनों ही फोन में 5000एमएएच बैटरी के साथ आते हैं। लेकिन, Micromax In Note 1 में 18W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है और In 1B में 10W चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए दोनों फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, और यूएसबी टाइप सी पोर्ट है।

हार्डवेयर

In-सीरीज के दोनों डिवाइसेज में मीडियाटेक का प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी पुष्टि कंपनी द्वारा पहले ही की जा चुकी थी। Micromax In Note 1 में HyperEngine गेमिंग वाला MediaTek Helio G85 SoC के साथ 4GB रैम और 128GB तक की स्टोरेज है। वहीं, In 1b में MediaTek Helio G35 SoC के साथ Mali-G52 GPU दिया गया है। साथ ही इस फोन में 4GB रैम और 64GB की स्टोरेज दी गई है।


कीमत

Micromax IN 1b को कंपनी ने 6,999 रुपए की शुरुआती कीमत में पेश किया है। यह प्राइस फोन के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वर्जन की कीमत 7,999 रुपए है। इसके अलावा इस सीरीज के बड़े फोन Micromax IN Note 1 के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए व 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 12,999 रुपए है। दोनों ही फोन 24 नवंबर से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की ऑफिशियल साइट पर बिक्री के लिए आएगा।

Post a Comment

1 Comments

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)