WhatsApp Disappearing Messages फीचर हुआ लांच जाने क्या है इसके फीचर

 

HIGHLIGHTS

  • WhatsApp Disappearing मैसेज फीचर आखिरकार लॉन्च हो गया है
  • इस महीने इस सुविधा को एक स्थिर अपडेट के माध्यम से सभी के लिए रोल आउट किया जाएगा
  • यह उपयोगकर्ताओं को सात दिनों के बाद चैट से संदेश गायब करने की अनुमति देता है

WhatsApp ने आखिरकार गायब हो रहे मैसेज फीचर को पेश किया है, जो पहले से ही Telegram और सिग्नल सहित ज्यादातर चैट एप्लिकेशन पर उपलब्ध है। नई सुविधा इस महीने एक स्थिर अपडेट के माध्यम से सभी के लिए जारी की जाएगी और उपयोगकर्ताओं को सात दिनों के बाद चैट से संदेश गायब करने की अनुमति देगा (जब एक-से-एक चैट में सक्षम किया जाएगा)। Group Chat में, केवल Admin के पास संदेशों को गायब करने का विकल्प होगा। हालांकि, प्राप्तकर्ता अभी भी संदेश को कहीं और सहेज सकते हैं, उदाहरण के लिए पाठ या स्क्रीनशॉट के रूप में। WhatsApp Disappearing संदेश पूरे Android, iOS और KaiOS उपकरणों पर उपलब्ध होंगे।

How To Enable

  • गायब संदेशों को सक्षम करने के लिए, एक WhatsApp चैट खोलें
  • फिर संपर्क के नाम पर टैप करें
  • संदेश गायब करें और इसे सक्षम करें टैप करें। आप एक ही विंडो से व्हाट्सएप गायब संदेशों को सक्षम / अक्षम कर सकते हैं।
  • चैट में कोई भी व्यक्ति सुविधा को चालू / बंद कर सकता है

एक बार गायब संदेशों का विकल्प संपर्क के लिए सक्षम हो जाने के बाद, व्हाट्सएप कहता है कि नए संदेश सात दिनों में गायब हो जाएंगे, जिसका मतलब है कि सभी नए संदेश गायब हो जाएंगे। यह उन संदेशों को प्रभावित नहीं करेगा जिन्हें आपने पहले चैट में भेजा या प्राप्त किया है। दिलचस्प बात यह है कि अगर उपयोगकर्ता सात दिन की अवधि में व्हाट्सएप नहीं खोलता है, तो भी संदेश गायब हो जाएगा। हालाँकि, व्हाट्सएप खोले जाने के बाद भी संदेश का पूर्वावलोकन सूचनाओं में प्रदर्शित हो सकता है (भले ही वह 7 दिनों के बाद भी हो)। जब आप गायब संदेश का जवाब देते हैं, तो उद्धृत पाठ सात दिनों के बाद भी चैट में रहेगा।

यदि गायब संदेश को गायब हो रहे संदेशों के साथ चैट के लिए अग्रेषित किया जाता है, तो संदेश अग्रेषित चैट में गायब नहीं होता है। यदि उपयोगकर्ता गायब होने से पहले बैकअप बनाता है, तो गायब होने वाला संदेश बैकअप में शामिल किया जाएगा। व्हाट्सएप में आपको मिलने वाला मीडिया स्वचालित रूप से आपकी तस्वीरों में डाउनलोड हो जाएगा। मतलब अगर गायब संदेश सक्षम होते हैं, तो उस चैट में भेजा गया मीडिया गायब हो जाएगा, लेकिन ऑटो-डाउनलोड चालू होने पर फोन पर सेव हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments